ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की वेडिंग में क्या रहा खास ?

ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की वेडिंग में क्या रहा खास ?

ऋचा और अली

शादी की खबर आपको कही न कही सुनने को जरूर मिलती होगी और बॉलीवुड की शादियां चर्चा का विषय न बने ऐसा भला हो सकता है।

जी हाँ, हाल में ही फ़िल्मी जगत की एक ऐसी ही शादी ने लोगो का ध्यान अपनी ओर खींचा है और यह शादी किसी ओर की नहीं बल्कि फ़िल्मी कलाकार ऋचा और अली फ़जल की थी।

तो आइये दोस्तों इस शादी से जुडी रोचक जानकारियों को इस आर्टिकल में विस्तार से पढ़ते है।

कौन हैं ऋचा चड्डा ?

ऋचा का जन्म 18 दिसम्बर 1986 को पंजाब के अमृतसर शहर में हुआ। इनके पिता सोमेश चड्ढा एक कॉर्पोरेट फर्म प्रशिक्षण के मालिक और माता कुसुम चड्ढा दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है।

ऋचा ने अपनी पढाई दिल्ली के सेंट स्टीफन कॉलेज से पूरी की, और इसके बाद ये मुंबई आकर शिफ्ट हो गयी । यहाँ पर इन्होनें सोशल कम्युनिकेशन मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन किया।

ऋचा अपनी पढाई के साथ- साथ मॉडलिंग का शौक भी रखती थी और इसके लिए इन्होने कई बोल्ड फोटोशूट करवाये।

साल 2006 इनके लिए काफी खास रहा क्योंकि इसी वर्ष इन्होंने अपनी पहली फिल्म ओये लक्की! लक्की ओये! से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की ।

अली फज़ल एक परिचय

अली फजल का जन्म नवाबों के शहर लखनऊ में 15 अक्टूबर 1986 को हुआ। अपनी प्रारंभिक शिक्षा लखनऊ में पूरी करने के बाद इन्होनें उच्च शिक्षा देहरादून के “ Doon school of Dehradun” से की।

पढाई के अलावा इन्हें अभिनय का काफी शौक था। जिसके लिए इन्होने देहरादून से मुंबई की ओर अपना रुख किया। यहां आकर इन्होनें अभिनय क्षेत्र में काफी संघर्ष किया।

जिसके परिणामस्वरुप इन्हे माइक्रोमैक्स और पिज़्ज़ा हट जैसे बड़े विज्ञापनों में काम करने का मौका मिला और इसके बाद फिल्म जगत में अली ने काफी तेजी से सफलता हासिल की।

दोस्तों अब आपको लेकर चलते है इनकी शादी से जुडी जानकारी की तरफ जिसकी वजह से ये दोनों कलाकार चर्चा में आये।

कब हुई पहले मुलाकात

ऋचा और अली फज़ल की पहली मुलाकत साल 2012 में फिल्म फुकरे के सेट पर हुई थी इस फिल्म में दोनों का किरदार एक दूसरे से बिल्कुल विपरीत था । इसके बावजूद दोनों के बीच इसी फिल्म से नजदीकियां बढ़नी शुरू थी।

जब दोनों ने एक दूसरे को जाना तो ये पाया कि अधिकतर जगहों पर दोनों की सोच एक जैसी ही है और जिसकी वजह से दोनों के बीच यह दोस्ती का रिश्ता कब प्यार में तब्दील हो गया, इसका पता दोनों को ही नहीं चला।

कुछ दिनों तक एक – दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

ऋचा और अली में किसने किया होगा पहले प्रपोज़ ?

ऋचा एक इंटरव्यू में बताती है कि वह जब अली से पहली बार मिली थी तो वह थोड़े शरारती स्वभाव के लग रहे थे ।

लेकिन धीरे – धीरे समय बीतने के बाद पता चला कि अली अंदर से बहुत ही समझदार व्यक्ति है

अपनी बात को जारी रखते हुए ऋचा ने आगे बताया कि वे जब अली के साथ हॉलीवुड मूवी ‘’ चैपलिन ‘’ देख रही थी तभी उन्होंने अली के सामने अपने प्यार का इजहार किया था इसके लिए अली ने कुछ वक्त माँगा और करीब 3 महीने बाद उसने हां बोलकर इस रिश्ते की शुरुआत की थी ।

किस ने लिया शादी का फैसला ?

ऋचा और अली ने अपनी शादी का निर्णय साल 2019 में ही कर लिया था ।

लेकिन कोरोना महामारी के कारण दोनों को अपनी शादी को कुछ दिनों के लिए टालना पड़ा। 2021 में माँ के निधन के बाद अली ने अपनी शादी को फिर कुछ दिन के लिए टाल दिया और अंत में दोनों ने मिलकर 4 अक्टूबर 2022 को शादी करने का फैसला लिया।

कैसे करी शादी की तैयारी ?

ऋचा और अली ने अपनी प्री वेडिंग इवेंट जैसे हल्दी, मेहंदी और संगीत के फंक्शन दिल्ली में रखे, इसके बाद अली और ऋचा ने लखनऊ के एक नामी होटल में पूरे नवाबी अंदाज के साथ अपनी शादी रचाई।

नामी फैशन डिजाइनर ने तैयार किये वेडिंग ऑउटफिट

अपनी शादी में अली ने गोल्ड बेज शेरवानी और ऋचा ने व्हाइट आउटफिट पहना जिसे जाने माने फैशन डिजाइनर अबू जानी और संदीप खोसला ने डिजाइन किया था।

इसके अलावा ऋचा ने नेकलेस, चांदबाली, माथे पर पासा और नाक में नथ के साथ हैवी ज्वैलरी को कैरी किया। ऋचा और अली अपने – अपने वेडिंग ड्रेस में काफी जंच रहे थे।

हिन्दू - मुस्लिम रीति -रिवाजों के साथ की शादी

फिल्म अभिनेत्री ऋचा चड्ढा अमृतसर की एक पंजाबी परिवार से है जबकि अली लखनऊ के एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुख़ रखते है। दोनों ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए हिन्दू और मुस्लिम दोनोंं रीति रिवाजों को अपनी शादी में शामिल किया।

मुंबई में हुआ ग्रैंड रिसेप्शन

ऋचा और अली ने अपनी शादी का ग्रैंड रिसेप्शन 7 अक्टूबर 2022 को मुंबई के बॉम्बे जिमखाना क्लब में रखा।

यह क्लब 1875 में ब्रिटिश सरकार के शासन में स्थापित किया गया जिसे उस समय के जाने माने वास्तुकार क्लाउड बैटल ने डिजाइन किया था।

इस ग्रैंड रिसेप्शन को पूरी तरह से इको फ्रेंडली बनाने की कोशिश की गयी ताकि इस शादी से लोगों में पर्यावरण के प्रति एक सकरात्मक संदेश जा सके।

रिसेप्शन में शामिल हुए ये खास मेहमान

इस रिसेप्शन में फ़िल्मी जग्रत में बड़े और छोटे परदे के कई कलाकारों ने शिरकत की, इसके अलावा इस रिसेप्शन में हॉलीवुड के कई कलाकारों के भी चेहरे नजर आये जिसमें गेरार्ड बटलर, जूडी डेंच, थ्रिलर आदि थे।

शादी के बाद की क्या है प्लानिंग ?

एक इंटरव्यू के पूछे जाने पर दोनों ने शादी के बाद अपनी व्यस्तता के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्हें आने वाले साल में एक बाद के बाद फिल्मो की शूटिंग पूरी करनी है।

जिसके लिए वो काफी व्यस्त रहने वाले है खास कर ऋचा अपनी आने वाली नई फिल्म ‘’ फुकरे – 3 ’’ को प्रमोट करने के लिए दिन रात मेहनत कर रही है।

क्यों हुई ऋचा चड्डा सोशल मीडिया में ट्रोल ?

दोनों का एक धर्म अलग – अलग होने के कारण इनकी शादी को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है।

लेकिन ऋचा ने ट्रोल करने वालों को जम के लताड़ा, “ऋचा बोलती है कि ये उनका निजी फैसला है, इसमें किसी और को दखल देने की कोई जरुरत नहीं। “

वही दूसरी ओर ऋचा को पसंद करने वालो ने इनकी शादी को सपोर्ट भी किया है।

दोस्तों इस आर्टिकल में आपको ऋचा और अली की शादी से जुडी हर संभव जानकारी आप के समक्ष रखने का प्रयास किया गया है। आशा करते है आपको हमारा यह प्रयास पसंद आया होगा।

यदि आपको लगता है की हमने आपने इस आर्टिकल में कुछ संसोधन करने की जरुरत है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते है। और ऐसी ही अन्य खबरों के लिये आप हमारी वेब साइट को विजिट करते रहे।
धन्यवाद !

Leave a Reply